Tuesday, February 27, 2024
Google search engine
Homeन्यूज़कर्नाटक न्युज़बैंगलुरु में विपक्षी दलों की बैठक सपन्न हुई और गठबंधन नाम INDIA...

बैंगलुरु में विपक्षी दलों की बैठक सपन्न हुई और गठबंधन नाम INDIA का हुआ ऐलान । जानिए किस नेता ने क्या कहा?

आज बेंगलुरु में विपक्षी दलों की बैठक में 26 दलों ने, बैठक में भाग लिया। आज बेंगलुरू में बैठक का ये दूसरा दिन है, इस महागठबंधन के बैठक में गठबंधन के पुराने नाम UPA को  बदलकर नया नाम ” INDIA” रखा गया है ।

आपको बता दे की 2024 के लोकसभा चुनाव के लिए सभी विपक्षी 26 पार्टियां एक साथ मिलकर चुनाव लडकर भाजपा को हराने के लिए बैठक कर रही हैं, आज बेंगलुरु में विपक्षी पार्टियों की ये दूसरी बैठक थी ।

कांग्रेस के वर्तमान अध्यक्ष मलिकार्जुन खड़गे ने बैठक में प्रेस कॉन्फ्रेंस में बोले की देश को बचाने के लिए हम लोग साथ में आए हैं। हमारी बैठक में लोकतंत्र और देश के बारे में चर्चा हुई। मलिकार्जुन खड़गे  ने साथ ही ये भी कहा की आगे हम 11 सदस्यों की  समिति का गठन करेंगे जिसके सदस्यों का नाम जल्द ही चयन  कर लिया जाएगा ।

गठबंधन के नाम पर भी खड़गे ने कहा कि इस नाम (INDIA) पर  सभी दल सहमत है। और विपक्ष की अगली बैठक महाराष्ट्र में होगी जिसकी तारीख जल्द ही बता दिया जाएगा।

मलिकार्जुन जी ने कहा कि “मोदी जी ने संसद में कहा था कि “एक अकेला” ही सब पर काफ़ी है, फ़िर उन्हें 29-30 पार्टियों की ज़रूरत क्यों पड़ी ? हमारा जो गठबंधन है, वो तो संसद में एक साथ मिलकर काम करता है। उनका एक ही उद्देश्य है, लोकतंत्र को ख़त्म करने के लिए विपक्ष को एजेंसियों के दुरुपयोग से धमकाना। पर हम निडर है, उनकी साज़िशों का डटकर सामना करेंगे और जनता की आवाज़ उठाएँगे”

ममता बनर्जी का प्रेस कॉन्फ्रेंस

इसी कॉन्फ्रेंस में ममता बनर्जी ने कहा की आज से चुनौती की शुरुवात हुई है, देश इस समय खतरे में है, बीजेपी का काम सरकार बेचना खरीदना हो गया है।  Bjp लोकतंत्र को खरीदने की सौदागर हो गई है, साथ ही ममता बनर्जी ने ये भी कहा की NDA क्या  INDIA को हरा सकती है? नहीं हरा सकती है।

अरविंद केजरीवाल का प्रेस कॉन्फ्रेंस

साझा विपक्षी कांफ्रेंस में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा की अच्छी बात है की कुनबा बढ़ रहा है। मोदी ने सब कुछ बर्बाद कर दिया सब कुछ बेच दिया है रेलवे, आसमान ,पाताल , धरती सब बेच दिया है , मोदी सरकार ने हर सेक्टर को बर्बाद कर दिया है , देश में नफरत फैलाई जा रही है। और युवाओं को बेरोजगार के लिए मजबूर कर दिया है।

उद्धव ठाकरे का प्रेस कॉन्फ्रेंस

ने इस कांफ्रेंस में कहा की तानाशाही के खिलाफ जनता इकट्ठा हो रहीं है ये हम लोगो की लड़ाई किसी दल की नही है  ये लड़ाई देश के लिए लड़ी जा रही है और हमे ये लड़ाई जितने का पक्का भरोसा है ।

राहुल गांधी का प्रेस कॉन्फ्रेंस

राहुल गांधी ने इस कांफ्रेंस को संबोधित करते हुए कहा की  आज बहुत ही सार्थक काम हुआ है। ये लड़ाई किसी के लिए नही है, ये लड़ाई बीजेपी के विचारधारा के खिलाफ है। देश की आवाज को इस समय दबाया कुचला जा रहा है ।  देश का पूरा  पूरा धन चुने हुए कुछ चंद लोगो को जा रहा है, जिसके खिलाफ है हम लोग और ये लड़ाई हम सब लोग एक साथ मिलकर लड़ेंगे। इस लिए इस गठबंधन के नाम को INDIA चुना गया है।

आप जानते हो कि जब भी कोई हिंदुस्तान के खिलाफ खड़ा होता है तो जीत किसकी होती है ये बताने की जरुरत नहीं है।

अगली मिटिंग महाराष्ट्र में होगी जहाँ पर आगे की पूरी रणनीति को आगे बढ़ाया जाएगा।

नए नाम INDIA का फुल फार्म

I – Indian

N – National

D – Developmental

I – Inclusive

A – Alliance

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments